Skip to content Skip to left sidebar Skip to footer

अवैध संबंध में गई संवेदक की जान, खुला राज

जिले के चकिया थाना क्षेत्र के फलाई ओवर के पास डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सरोतर गांव निवासी संवेदक जयप्रकाश साहू की हत्या मामले का पर्दाफाश पुलिस ने कर लिया है। इस मामले में हत्या के कारण भी खुलकर सामने आ गए हैं। पत्नी के साथ जयप्रकाश के अवैध संबंध होने के कारण अवनीश ने उसकी हत्या कराई थी।

चकिया थाना क्षेत्र के फलाई ओवर के पास डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सरोतर गांव निवासी संवेदक जयप्रकाश साहू की हत्या मामले का पर्दाफाश पुलिस ने कर लिया है। इस मामले में हत्या के कारण भी खुलकर सामने आ गए हैं। पत्नी के साथ जयप्रकाश के अवैध संबंध होने के कारण अवनीश ने उसकी हत्या कराई थी। जयप्रकाश की हत्या 16 मई को गोली मारकर कर दी गई थी। हत्या के बाद एसपी के निर्देश पर गठित एसआइटी की टीम भी छापेमारी कर रही थी व इसी क्रम में राजद नेत्री चिरैया थाना के खड़तरी गांव निवासी निराली ठाकुर उर्फ पल्लवी व अवनीश सिंह उर्फ अनीश तथा बंजरिया थाना क्षेत्र के लक्ष्मण चौक बैंकर्स कालोनी निवासी संवेदक राजीव सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। एसपी डा. कुमार आशीष ने पत्रकारों को बताया कि घटना के 48 घंटे के अंदर तीन नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं दो शूटर, एक लाइनर व तीन नामजदों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि वैज्ञानिक पद्वति से जांच के बाद यह उजागर हुआ है कि अवनीश की पत्नी से संवेदक का अवैध संबंध था, जिसको लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद भी होता रहा था। इसी को लेकर अवनीश ने संवेदकों से संबंध स्थापित कर जयप्रकाश की हत्या करा दी। अवनीश ने ही शूटर की व्यवस्था की थी। दोनों शूटर से उसकी मुलाकात जेल में ही हुई थी। अवनीश जब जेल में था उसी दौरान उससे मिला था। जेल से आने के बाद उसी ने शूटर को सुपारी दिलवाई थी। सुपारी की राशि कितनी थी, यह जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। जयप्रकाश का राजद नेत्री से अवैध संबंध था व उसे लेकर नेपाल सहित कई जगहों पर भी गया था। यह अवनीश को नागवार गुजरता था। तब अवनीश ने जयप्रकाश के व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वियों से संपर्क व उन लोगों द्वारा आर्थिक सहयोग देने के बाद हत्या की घटना को अंजाम दिया गया।

पटना जाने के क्रम में अवनीश ने वाट्सएप कॉलिंग कर संपर्क किया व कहा कि जयप्रकाश पटना के लिए निकल पड़ा है। हत्या के बाद शूटरों ने फिर अवनीश को काल कर कहा कि काम हो गया है। वही पुलिस भूमि विवाद, व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता के पक्ष की भी जांच कर रही है। तीन फरार नामजद छतौनी के मठिया जिरात निवासी मणि सिंह, सुभाष सिंह व छतौनी के जयप्रकाश नगर निवासी बाबू खान के अलावा दो शूटर व लाइनर की खोज जारी है। छापेमारी टीम में चकिया डीएसपी संजय कुमार, सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, चकिया थाना के पुलिस निरीक्षक धंनजय कुमार मिश्रा, दारोगा मनीष कुमार, थानाध्यक्ष सुनील कुमार, अभिनव कुमार दुबे व सिपाही मुन्ना कुमार व कुमार चिरंजीवी शामिल थे।

Source : Jagran

0 Comments

There are no comments yet

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.